May 22, 2013
भारतीय रेल ने एजेंटों से ई-टिकट बनवाने के दौरान बरती जाने वाली सावधानी को लेकर यात्रियों के लिए निर्देश जारी किए हैं।
ज्यादा रुपए मांगे, तो करें शिकायत
रेलवे जनसंपर्क विभाग के अनुसार, ई-टिकट पर सर्विस चार्ज
प्रति टिकट पर देय होता है, न कि यात्रा करने वालों की संख्या पर। एसी
श्रेणी में प्रत्येक ई-टिकट के लिए आईआरसीटीसी और एजेंट का 20-20 रुपए
सर्विस चार्ज (कुल 40 रुपए) तय है। स्लीपर और कुर्सीयान पर 10 रुपए
आईआरसीटीसी का और 10 रुपए एजेंट का सर्विस चार्ज (कुल 20 रुपए) तय है।
एजेंट इससे ज्यादा रुपए मांगते है, तो यात्री 011-23745962, 011-39340000 पर या agentcomplaint@irctc.co.in, care@irctc.co.in पर ईमेल से भी शिकायत कर सकते हैं।
एजेंटों को टिकट प्रिंटिंग या कैंसिलेशन के लिए अतिरिक्त शुल्क देय नहीं है।
Source - BHASKER
Oh yes,I have read it in news paper.
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